Breaking News -
बाल अधिकार अधिनियम 2011- बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम 2011 का शासनादेश स्कूल चलो अभियान- वर्ष 2015 स्कूल चलो अभियान शासनादेश नि:शुल्‍क यूनीफार्म- वर्ष 2015-16 नि:शुल्‍क यूनीफार्म शासनादेश परिषदीय अवकाश- वर्ष 2015 की अवकाश तालिका एवं विद्यालय खुलने की समयसारि‍णी मृतक आश्रित- मृतक आश्रित सेवा नियमावली अध्‍यापक सेवा नियमावली- अध्‍यापक सेवानियमावली 2014 साक्षर भारत मिशन- समन्‍वयक एवं प्रेरक के कार्य एवं दायित्‍व विद्यालय प्रबन्‍ध समिति- विद्यालय प्रबन्‍ध समिति के कार्य एवं दायित्‍व परिषदीय पाठयक्रम- परिषदीय विद्यालयों का मासिक पाठयक्रम प्राइमरी प्रशिक्षु भर्ती - प्रशिक्षु भर्ती शासनादेश जूनियर भर्ती- जूनियर गणित/विज्ञान भर्ती का शासनादेश शिक्षामित्र - शिक्षामित्र समायोजन का शासनादेश प्रसूति/बाल्‍यकाल - प्रसूति एवं बाल्‍यकाल अवकाश सम्‍बन्‍धी शासनादेश अलाभित/दुर्बल प्रवेश सम्‍बन्‍धी - शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अन्‍तर्गत 25 प्रतिशत एडमिशन सम्‍बन्‍धी शासनादेश पति/पत्नी HRA शासनादेश - राजकीय सेवा में पति/ पत्नी दोनों के कार्यरत होने पर मकान किराया भत्ता आदेश अमान्य विद्यालय सम्बन्धी शासनादेश - अमान्य विद्यालय बंद करने एवं नवीन मान्यता शर्तो सम्बन्धी शासनादेश UPTET 2011 परीक्षा परिणाम - UPTET 2011 परीक्षा परिणाम का Verification करने के लिए

Monday, 6 July 2015

पिछड़ा वर्ग के रैपिड सर्वे और बीएलओ की डयूटी न लेने में निलंबित किए 102 शिक्षक बहाल -

  • रैपिड सर्वे व बीएलओ की ड्यूटी न लेने पर हुआ था निलंबन
  • जांच आख्या आने के बाद शमसाबाद के शिक्षकों की होगी बहाली
फर्रुखाबाद। पिछड़ा वर्ग के रैपिड सर्वे और बीएलओ की डयूटी न लेने में निलंबित किए गए कमालगंज व बढ़पुर ब्लाक के 102 परिषदीय शिक्षकों को बीएसए ने बहाल कर दिया है। बहाली के लिए शिक्षक संगठन काफी दिनों से दबाव बनाए हुए थे। रैपिड सर्वे व बीएलओ की ड्यूटी रिसीव न करने पर जिलाधिकारी के निर्देश पर बीएसए योगराज सिंह ने बड़ी संख्या में शिक्षकाें को निलंबित कर दिया था। बीएसए के इस आदेश के विरोध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के साथ ही दूसरे संगठनों ने डीएम के साथ ही ज्ञापन देकर बहाली की मांग की थी। शिक्षक नेताओं की मांग पर बीएसए ने निलंबित किए गए शिक्षकों की खंड शिक्षा अधिकारियों से जांच आख्या तलब की थी। खंड शिक्षा अधिकारियों की जांच आख्या के बाद बीएसए ने कमालगंज व बढ़पुर ब्लाक के 102 निलंबित शिक्षकों को बहाल करने के आदेश दिए। बीएसए ने राजकीय हित के कार्यों को तत्परता से पूरा करने के आदेश शिक्षकों की सेवा पुस्तिका पर अंकित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि शमसाबाद के निलंबित शिक्षकों की जांच आख्या आने पर बहाली आदेश जारी किया जाएगा। 
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में जिलाध्यक्ष भूपेश पाठक व वरिष्ठ उपाध्यक्ष आर्येंद्र यादव व नरेंद्रपाल सिंह राजपूत ने कहा कि संगठन ने बहाली की बड़ी लड़ाई जीत ली है। इन्हाेंने बीएसए से शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया में बरती जा रही शिथिलता दूर करने की मांग की। इन नेताआें ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार पदोन्नति प्रक्रिया को 15 अगस्त तक पूरा कर लिया जाए। नहीं तो संगठन धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगा। जिलाध्यक्ष भूपेश पाठक ने कहा कि बुधवार को एमडीएम में बच्चों को 200 मिली लीटर दूध दिया जाना संभव नहीं है। दूध की आपूर्ति की अपेक्षा मांग ज्यादा होने से दूध में मिलावट होने का अंदेशा रहेगा। इससे बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ सकता है। बैठक में प्रभात कुमार दुबे, कुलदीप यादव, मनोज मिश्रा, प्रवेश राठौर, संदीप कुमार, सोमनाथ दीक्षित, ब्रह्मशंकर मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment