Breaking News -
बाल अधिकार अधिनियम 2011- बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम 2011 का शासनादेश स्कूल चलो अभियान- वर्ष 2015 स्कूल चलो अभियान शासनादेश नि:शुल्‍क यूनीफार्म- वर्ष 2015-16 नि:शुल्‍क यूनीफार्म शासनादेश परिषदीय अवकाश- वर्ष 2015 की अवकाश तालिका एवं विद्यालय खुलने की समयसारि‍णी मृतक आश्रित- मृतक आश्रित सेवा नियमावली अध्‍यापक सेवा नियमावली- अध्‍यापक सेवानियमावली 2014 साक्षर भारत मिशन- समन्‍वयक एवं प्रेरक के कार्य एवं दायित्‍व विद्यालय प्रबन्‍ध समिति- विद्यालय प्रबन्‍ध समिति के कार्य एवं दायित्‍व परिषदीय पाठयक्रम- परिषदीय विद्यालयों का मासिक पाठयक्रम प्राइमरी प्रशिक्षु भर्ती - प्रशिक्षु भर्ती शासनादेश जूनियर भर्ती- जूनियर गणित/विज्ञान भर्ती का शासनादेश शिक्षामित्र - शिक्षामित्र समायोजन का शासनादेश प्रसूति/बाल्‍यकाल - प्रसूति एवं बाल्‍यकाल अवकाश सम्‍बन्‍धी शासनादेश अलाभित/दुर्बल प्रवेश सम्‍बन्‍धी - शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अन्‍तर्गत 25 प्रतिशत एडमिशन सम्‍बन्‍धी शासनादेश पति/पत्नी HRA शासनादेश - राजकीय सेवा में पति/ पत्नी दोनों के कार्यरत होने पर मकान किराया भत्ता आदेश अमान्य विद्यालय सम्बन्धी शासनादेश - अमान्य विद्यालय बंद करने एवं नवीन मान्यता शर्तो सम्बन्धी शासनादेश UPTET 2011 परीक्षा परिणाम - UPTET 2011 परीक्षा परिणाम का Verification करने के लिए

Friday, 26 September 2014

सेवायोजन विभाग : नौकरी ऑन फेसबुक

लखनऊ : यदि आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। नौकरी के लिए अब आपको न तो निजी कंपनियों के कार्यालय जाना पड़ेगा और न ही सेवायोजन विभाग के चक्कर लगाने पड़ेंगे। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय अब बेरोजगारों को फेसबुक के माध्यम से नौकरी देगा। पंजीयन के साथ ही नौकरी दिलाने में मददगार सेवायोजन विभाग आधुनिकता की ओर बढ़ रहा है। वेबपोर्टल के माध्यम से नौकरी की जानकारी आनलाइन देने के बाद अब फेसबुक के माध्यम से बेरोजगारों को नौकरी देने का कार्य शुरू कर दिया है। सभी सरकारी व गैर सरकारी नौकरियों की सूचना फेसबुक पर उपलब्ध रहेगी। बेरोजगार सीधे आनलाइन सेवायोजन कार्यालय को आवेदन कर सकते हैं। नौकरी की रिक्तियों की संख्या से लेकर उनके आवेदन जमा करने की पूरी जानकारी उपलब्ध होगी। बेरोजगार अपने फेसबुक एकाउंट के माध्यम से रोजगार मेले की तिथियों की जानकारी भी आसानी से प्राप्त कर सकेंगे। इससे नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार हो रहे बेरोजगारों को भी राहत मिलेगी। साथ ही फ्राड करने वाली कंपनियों पर शिकंजा भी कसा जा सकेगा। प्रशिक्षण एंव सेवायोजन उपनिदेशक पीके पुंडीर के अनुसार अधिक से अधिक बेरोजगारों को रोजगार देने की सरकार की मंशा के अनुरूप फेसबुक एकाउंट बनाया गया है। इस पर दी गई सूचनाएं सही होंगी। किसी भी निजी कंपनी की पड़ताल के बाद ही उसकी जानकारी दी जाएगी। 

ऐसे मिलेगी जानकारी : आप अपने फेसबुक एकाउंट के माध्यम से ‘रीजनल इंप्लायमेंट एक्सचेंज लखनऊ’ से जुड़ सकेंगे। उस पर नौकरी की पूरी जानकारी उपलब्ध होगी। आप अपना आवेदन पत्र कंपनी के अनुसार सीधे कार्यालय को भेज सकेंगे।


No comments:

Post a Comment