Breaking News -
बाल अधिकार अधिनियम 2011- बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम 2011 का शासनादेश स्कूल चलो अभियान- वर्ष 2015 स्कूल चलो अभियान शासनादेश नि:शुल्‍क यूनीफार्म- वर्ष 2015-16 नि:शुल्‍क यूनीफार्म शासनादेश परिषदीय अवकाश- वर्ष 2015 की अवकाश तालिका एवं विद्यालय खुलने की समयसारि‍णी मृतक आश्रित- मृतक आश्रित सेवा नियमावली अध्‍यापक सेवा नियमावली- अध्‍यापक सेवानियमावली 2014 साक्षर भारत मिशन- समन्‍वयक एवं प्रेरक के कार्य एवं दायित्‍व विद्यालय प्रबन्‍ध समिति- विद्यालय प्रबन्‍ध समिति के कार्य एवं दायित्‍व परिषदीय पाठयक्रम- परिषदीय विद्यालयों का मासिक पाठयक्रम प्राइमरी प्रशिक्षु भर्ती - प्रशिक्षु भर्ती शासनादेश जूनियर भर्ती- जूनियर गणित/विज्ञान भर्ती का शासनादेश शिक्षामित्र - शिक्षामित्र समायोजन का शासनादेश प्रसूति/बाल्‍यकाल - प्रसूति एवं बाल्‍यकाल अवकाश सम्‍बन्‍धी शासनादेश अलाभित/दुर्बल प्रवेश सम्‍बन्‍धी - शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अन्‍तर्गत 25 प्रतिशत एडमिशन सम्‍बन्‍धी शासनादेश पति/पत्नी HRA शासनादेश - राजकीय सेवा में पति/ पत्नी दोनों के कार्यरत होने पर मकान किराया भत्ता आदेश अमान्य विद्यालय सम्बन्धी शासनादेश - अमान्य विद्यालय बंद करने एवं नवीन मान्यता शर्तो सम्बन्धी शासनादेश UPTET 2011 परीक्षा परिणाम - UPTET 2011 परीक्षा परिणाम का Verification करने के लिए

Monday, 11 August 2014

फर्जी हस्ताक्षर से 54 की भर्ती का आदेश,

  • सहायक शिक्षा निदेशक ने दर्ज कराया केस
  • लखनऊ, फैजाबाद, सीतापुर समेत कई जिलों में नियुक्तियों का था आदेश

बेसिक शिक्षा निदेशक के फर्जी हस्ताक्षर कर लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में 54 लोगों की नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया गया। शासन ने जिलों के अधिकारियों को पत्र भेजकर आदेश को फर्जी करार दिया है। पत्र में कहा गया है कि पदभार ग्रहण करने पहुंचने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी कराई जाए। बेसिक शिक्षा निदेशक के वैयक्तिक सहायक आरपी पाल ने मंडलायुक्त, जिलाधिकारी व बीएसए को भेजे गए पत्र में बड़े पैमाने पर फर्जी नियुक्तियों का आदेश जारी किए जाने खुलासा किया है। 
पत्र में बताया गया है कि बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक दिनेश बाबू शर्मा के फर्जी हस्ताक्षर के जरिए विभाग के अधीन कार्यालयों में कर्मचारियों की नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के तहत फैजाबाद में चार लिपिकों के आलावा दो अनुचरों की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा लखनऊ में 14 कर्मचारियों की तैनाती का आदेश जारी किया गया है। इसी क्रम में सीतापुर में दो, बहराइच में एक, शाहजहांपुर में दो, रायबरेली में एक, उन्नाव में तीन, बाराबंकी में दो, देवरिया में दो, महाराजगंज में एक, गोरखपुर में दो, बलरामपुर में एक, बस्ती में एक, लखीमपुर खीरी में तीन, बरेली, प्रतापगढ़, सिद्धार्थ नगर, कानपुर नगर, फतेहपुर व श्रवस्ती में एक-एक और इलाहाबाद में दो पदों समेत अन्य तीन जिलों में कर्मचारियों की तैनाती का आदेश जारी किया गया है।
इस फर्जी आदेश में 12 अनुचरों के अलावा शेष की नियुक्ति लिपिक पद पर करने के निर्देश दिए गए थे। हालांकि तीन जिलों के बारे में आदेश में स्पष्ट नहीं हो पाने के चलते इसकी जानकारी नहीं हो सकी। शासन ने इस आदेश को पूरी तरह से फर्जी करार देते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं जिलों में नवीन तैनाती का आदेश लेकर उपस्थित होने वालों के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज कराते हुए गिरफ्तार कराए जाने के लिए कहा है।
अंबेडकर नगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दलसिंगार यादव के शासन से इस आदेश के मिलने की पुष्टि की है। पत्र में बताया गया है कि बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक दिनेश बाबू शर्मा के फर्जी हस्ताक्षर के जरिए विभाग के अधीन कार्यालयों में कर्मचारियों की नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है।





No comments:

Post a Comment