Breaking News -
बाल अधिकार अधिनियम 2011- बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम 2011 का शासनादेश स्कूल चलो अभियान- वर्ष 2015 स्कूल चलो अभियान शासनादेश नि:शुल्‍क यूनीफार्म- वर्ष 2015-16 नि:शुल्‍क यूनीफार्म शासनादेश परिषदीय अवकाश- वर्ष 2015 की अवकाश तालिका एवं विद्यालय खुलने की समयसारि‍णी मृतक आश्रित- मृतक आश्रित सेवा नियमावली अध्‍यापक सेवा नियमावली- अध्‍यापक सेवानियमावली 2014 साक्षर भारत मिशन- समन्‍वयक एवं प्रेरक के कार्य एवं दायित्‍व विद्यालय प्रबन्‍ध समिति- विद्यालय प्रबन्‍ध समिति के कार्य एवं दायित्‍व परिषदीय पाठयक्रम- परिषदीय विद्यालयों का मासिक पाठयक्रम प्राइमरी प्रशिक्षु भर्ती - प्रशिक्षु भर्ती शासनादेश जूनियर भर्ती- जूनियर गणित/विज्ञान भर्ती का शासनादेश शिक्षामित्र - शिक्षामित्र समायोजन का शासनादेश प्रसूति/बाल्‍यकाल - प्रसूति एवं बाल्‍यकाल अवकाश सम्‍बन्‍धी शासनादेश अलाभित/दुर्बल प्रवेश सम्‍बन्‍धी - शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अन्‍तर्गत 25 प्रतिशत एडमिशन सम्‍बन्‍धी शासनादेश पति/पत्नी HRA शासनादेश - राजकीय सेवा में पति/ पत्नी दोनों के कार्यरत होने पर मकान किराया भत्ता आदेश अमान्य विद्यालय सम्बन्धी शासनादेश - अमान्य विद्यालय बंद करने एवं नवीन मान्यता शर्तो सम्बन्धी शासनादेश UPTET 2011 परीक्षा परिणाम - UPTET 2011 परीक्षा परिणाम का Verification करने के लिए

Saturday, 30 November 2013

पांच प्रधानाध्यापकों का बीएसए ने वेतन रोका-

फर्रुखाबाद। बीएसए एवं खंड शिक्षा अधिकारियों के मुआयने में शुक्रवार को पांच प्रधानाध्यापकों पर गाज गिर गई है। इनका वेतन रोक दिया गया है। इन्हें स्पष्टीकरण के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है।
बीएसए नरेंद्र शर्मा ने प्राइमरी स्कूल बगिया नगर के प्रधानाध्यापक रसीद खां, प्राइमरी स्कूल कुकी खेला के राजाबाबू, पूर्व माध्यमिक विद्यालय धीरपुर की प्रधानाध्यापक माधुरी चौहान, पूर्व माध्यमिक विद्यालय सरह के इंचार्ज प्रधानाध्यापक रामप्रकाश मिश्र, पूर्व माध्यमिक विद्यालय खुटिया की इंचार्ज प्रधानाध्यापक रानी देवी का वेतन रोक दिया गया है। मुआयने में यहां अनियमितताएं मिली थीं।
इसी के साथ पूर्व माध्यमिक विद्यालय सरह के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अशर्फीलाल, पूर्व माध्यमिक विद्यालय के चतुर्थश्रेणी कर्मचारी सिद्ध निवास मिश्र के भी वेतन रोके जाने की कार्रवाई हुई है।
स्कूलों में मिलीं खामियां
अमृतपुर। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने लोहिया ग्राम किराचन के पूर्व माध्यमिक और प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान बीएसए को कई खामियां मिलीं।
बीएसए नरेंद्र शर्मा को निरीक्षण में जानकारी मिली कि पिछले सत्र से बच्चों को वजीफा और ड्रेस नहीं मिली है। प्राथमिक विद्यालय के 49 बच्चों को वजीफा और जूनियर हाईस्कूल के 27 बच्चों को पिछले सत्र की ड्रेस नहीं मिली है। इस पर बीएसए ने मातहतों को फटकार लगाई। उन्होंने निर्देश दिए कि बच्चों को ड्रेस और वजीफा जल्द से जल्द बंटवाया जाए। बीएसए ने प्राइमरी स्कूल के इंचार्ज प्रधानाध्यापक पंकज राजपूत और जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक कृष्ण मंजुल व एनपीआरसी कुम्हरौर फूल सिंह को नोटिस जारी किए। एबीआरसी संदीप मिश्रा ने बीएसए को बताया कि बजट न होने से ड्रेस और वजीफा नहीं बांटा जा सका। रंगाई-पुताई के बारे में भी एबीआरसी ने बताया कि बजट न होने से रंगाई-पुताई नहीं हो पाई है। बीएसए ने मोबाइल से आर्यावर्त ग्रामीण बैंक लिंजीगंज के शाखा प्रबंधक से स्कूलों के खातों में बजट न पहुंचने की जानकारी की। उन्होंने शाखा प्रबंधक से नाराजगी जताते हुए कहा कि वे इसकी शिकायत डीएम से करेंगे। इस अवसर पर एबीआरसी राहुल मिश्रा भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment